Cbse topper marksheet class 10 – Cbse result 2018 – cbse 10th results 2018 –

Cbse topper marksheet class 10 – Cbse result 2018

Cbse topper marksheet : दोस्तो सीबीएसई बोर्ड ने दसवीं के रिजल्ट की घोषणा कर दी है। इस साल 4 स्टूडेंट्स सीबीएसई बोर्ड दसवीं के टॉपर हैं। सीबीएसई दसवीं बोर्ड में लड़कियां इस बार फिर अव्वल रही हैं। आईये जानते है इन टोपर की मार्कशीट और उनके महत्वपूर्ण विचारो के बारेमे।

Cbse topper marksheet – Cbse result 2018

नंबर 1 प्रखर मित्तल

दोस्तो प्रखल मित्तल ने अंग्रेजी , गणित, विज्ञान, और सामाजिक ज्ञान, में 100 में से 100 अंक प्राप्त किये है। सिर्फ फ्रेंच विषय मे एक अंक से चूक गए।

प्रखर मित्तल CBSE Topper Prakhal Mittal

दोस्तो प्रखल मित्तल आगे विज्ञान संकाय में पढ़ाई करके भविष्य में रोबोटिक्स इंजीनियर बनकर देश का प्रतिनिधित्व करना चाहते हैं। और 499 अंक हासिल करने की इस उपलब्धि का श्रेय वह अपने माता-पिता को देते हैं।

नंबर 2 रिमझीम अग्रवाल

दोस्तो रिमझीम अग्रवाल ने हिंदी, अंग्रेजी, विज्ञान, और सामाजिक विज्ञान, में 100 में से 100 अंक प्राप्त किये है। सिर्फ गणित विषय मे एक अंक से चूक गई।

रिमझीम अग्रवाल marksheet CBSE Topper Rimzim Agrawal

दोस्तो रिमझिम अग्रवाल इंजीनियर बनना चाहती हैं। रिमझिम कहती हैं। की देश में टॉप करने का तो लक्ष्य नहीं बनाया था। हां कुछ करके दिखाने की तमन्ना जरूर है। इसके लिए कभी घड़ी देखकर पढ़ाई नहीं की बस मन लगाकर पढ़ी।

नंबर 3 नंदनी गर्ग

दोस्तो नंदनी गर्ग ने अंग्रेजी, गणित, विज्ञान, और सामाजिक विज्ञान में 100 में से 100 अंक प्राप्त किये है। सिर्फ हिंदी विषय मे एक अंक से चूक गई।

नंदनी गर्ग Marksheet CBSE Topper Nandani Garg

शामली के स्कॉटिश इंटरनेशनल स्कूल की छात्रा नंदिनी गर्ग इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर सिविल सर्विसेज में जाना चाहती हैं। और 500 में 499 अंक लाने वाली नंदिनी किताबें पढ़ने और नृत्य करने का शौक रखती हैं।

नंबर 4 श्रीलक्ष्मी

दोस्तो केरल के कोट्टयम जिले की श्रीलक्ष्मी ने अपनी सफलता का श्रेय भवन विद्यालय के टीचर्स और माता-पिता को देती हैं। वह मेडिसिन के क्षेत्र में करियर बनाना चाहती हैं।

श्रीलक्ष्मी Marksheet CBSE Topper Shreelaxmi

श्रीलक्ष्मी का सपना पुणे के आर्म्ड फोर्सेज मेडिकल कॉलेज में एडमिशन लेने का है। उन्होंने बताया कि मैं उन लोगों की सेवा करना चाहती हूं। जो देश के लिए बलिदान देते हैं।

Share With Your Friends..

Facebook Comments

About Shashikant Nimje

My name is Shashikant Nimje You can call me a You-tuber a Blogger, who is eager to learn & grow in his life i don’t want to work, i want to enjoy my work.

View all posts by Shashikant Nimje →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *